एक सर्फ बोर्ड को हवाई से फिलीपींस ले जाया गया और दो मालिकों के बीच एक दोस्ती शुरू हुई

एक सर्फ बोर्ड को हवाई से फिलीपींस ले जाया गया और दो मालिकों के बीच एक दोस्ती शुरू हुई


 इसने पूरे महासागर में 5,000 मील की यात्रा की और अभी भी एक टुकड़े में था।

डौग फाल्टर 3 फरवरी, 2018 की शाम को घर लौटा, आंखों से आंसू छलक आए। 33 वर्षीय पेशेवर फोटोग्राफर ने हवाई के वेमिया खाड़ी के एक छोर से दूसरे तक तीन फुटबॉल मैदानों की लंबाई तक दौड़ लगाई थी - जबकि एक मछली की तलाश में भूखे समुद्री पक्षी की तरह पानी को स्कैन करते हुए। फिर भी एक घंटे से अधिक समय तक वह जो नहीं ढूंढ रहा था, उसने पाया कि उसने बेहतर दृश्य प्राप्त करने के लिए पास की कुछ चट्टानों को स्केल करने की कोशिश की। लेकिन तब तक रात ढलने लगी थी।

घर पर, फाल्टर ने अपनी खोज ऑनलाइन की। "आज रात सर्फिंग कर रहा था और मेरे बच्चे को खो दिया," उन्होंने फेसबुक पर लिखा। वह "बेबी" एक दस-डेढ़ फुट लंबा बच्चा ब्लू सर्फबोर्ड था जो उसके लिए कस्टम बनाया गया था। घंटों पहले, एक बड़ी लहर के दुर्घटनाग्रस्त होने और खाड़ी के शक्तिशाली झूलों ने फाल्टर को इस बेशकीमती कब्जे से अलग कर दिया था।

"मैंने उस बोर्ड पर अपने जीवन की सबसे बड़ी लहरें पकड़ीं," फाल्टर ने बाद में कहा। "यही कारण है कि यह मेरे लिए बहुत मायने रखता है।"

उन्होंने उम्मीद जताई कि यह आने वाले दिनों में राख हो जाएगा और जिसने भी इसे देखा है उसने अपनी फेसबुक पोस्ट देखी होगी। लेकिन फ़ाल्टर के सर्फ़बोर्ड को किनारे पर धकेलने के बजाय, वेइमा बे की धाराओं ने इसे समुद्र से बाहर बहा दिया, ओहू से दूर और हवाई द्वीप से पूरी तरह से।

सप्ताह सर्फ़बोर्ड के कोई संकेत के साथ पारित कर दिया। फिर महीनों। लाइल कार्लसन, जिन्होंने फाल्टर के लिए बोर्ड को अनुकूलित किया था, ने उन्हें एक और खोया सर्फ़बोर्ड बताया, जो चार साल बाद पाया गया था - एक मछुआरे द्वारा इसे झुकाए जाने के बाद। "मुझे उम्मीद है कि," फाल्टर कहते हैं, "लेकिन उस समय तक मैं ऐसा था, have मुझे अभी इसके बारे में भूलना है।" "वे बोर्ड सस्ते नहीं हैं," वे कहते हैं।

लेकिन फाल्टर पूरी तरह से बोर्ड के बारे में कभी नहीं भूलता, जो कि छह महीने बाद और 5,000 मील से अधिक दूर था, जहां से गायब हो गया था - दक्षिणी फिलीपींस में सारंगानी के दूरदराज के द्वीप द्वारा मंगाई गई थी। स्थानीय मछुआरे ने पाया कि उनके दिन के असामान्य पकड़ने के लिए बहुत अधिक उपयोग नहीं किया गया था, इसलिए उन्होंने 36 वर्षीय प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक जियोवन ब्रांज़ुएला को बोर्ड बेच दिया। ब्रानज़ुएला ने सर्फ करने के लिए सीखने की उम्मीद की और एक दिन अपने छात्रों के साथ कौशल साझा किया, जो नियमित रूप से समुद्र तट की सफाई पर उनका साथ देते हैं।

ब्रानज़ुएला कहते हैं, "यहाँ बड़ी लहरों की सवारी करना मेरा सपना रहा है।" उन्होंने $ 40 के लिए फाल्टर का सर्फ़बोर्ड खरीदा।

एक बार-नीला बोर्ड अपनी यात्रा के दौरान एक पीला भूसे के रंग में फीका पड़ गया था, लेकिन इसके विशिष्ट निशान अभी भी थे: दो हाथी, एक छोर पर, प्रत्येक एक हीरे के प्रतीक में फंसाया गया था। प्रतीक के नीचे "लील कार्लसन सर्फबोर्ड, ओहू, हवाई" शब्द थे।
एक सर्फ बोर्ड को हवाई से फिलीपींस ले जाया गया और दो मालिकों के बीच एक दोस्ती शुरू हुई
"मैं यह विश्वास नहीं कर सकता," ब्रांज़ुएला ने कहा कि यह समझने पर कि सर्फबोर्ड ने कितनी दूर की यात्रा की थी। वह पिछले जुलाई में कार्लसन के पास पहुंचा और उसे बोर्ड की एक तस्वीर भेजी। कार्लसन, बदले में, फाल्टर तक पहुंच गए, जिन्होंने तब अधिक तस्वीरों के लिए पूछने के लिए सीधे ब्रांज़ुएला से संपर्क किया। उन अतिरिक्त शॉट्स ने पुष्टि की कि बोर्ड उनका था। फाल्टर यह जानकर हैरान रह गया कि उसका "बच्चा" दुनिया के सबसे बड़े महासागर में चला गया था - और बच गया। "यह सबसे अजीब बात थी जो मैंने कभी सुनी थी," फाल्टर कहते हैं। वह परमानंद था, लेकिन केवल अपने लिए नहीं। "जब मैंने इस आदमी को सुना तो इसे खरीदा क्योंकि वह सीखना चाहता था कि कैसे सर्फ किया जाए, मैंने सोचा, heard यह सबसे अच्छा तरीका है जिसे मैं कभी भी $ 1,500 खो सकता था।" "मैं इस कहानी के लिए बेहतर अंत की कल्पना नहीं कर सकता," वे कहते हैं।
लेकिन कहानी ओवर से दूर थी। अब भी, महीनों बाद, फाल्टर और ब्रांज़ुएला लगभग हर दिन संपर्क में हैं। कोरोनोवायरस महामारी ने व्यक्तिगत रूप से मिलने की अपनी योजनाओं में देरी की है, लेकिन फाल्टर को पता है कि उसका सर्फबोर्ड फिलीपींस में सुरक्षित हाथों में है। "मैंने उससे कहा कि मैं इसकी अच्छी देखभाल करूंगा," ब्रानज़ुएला कहते हैं।

इस बीच, फाल्टर कुछ सर्फिंग आपूर्ति के साथ ब्रानज़ुएला को धन्यवाद देना चाहते थे, लेकिन शिक्षक ने इसके बजाय स्कूल की आपूर्ति के लिए कहा, जैसे कि उनके छात्रों और सामग्रियों के लिए बैकपैक्स जो उन्हें अंग्रेजी सीखने में मदद करते हैं।

फाल्टर कहते हैं, "इससे मुझे बच्चों के लिए पैसे जुटाने में मदद मिली।" अब तक, उन्होंने $ 2,500 का संग्रह किया है, जिसका उपयोग उन्होंने शार्लेट के वेब और बीएफजी जैसे प्यारे बच्चों के शीर्षक के साथ-साथ हैरी पॉटर श्रृंखला में संस्करणों के साथ-साथ मैप्स, पज़ल्स, क्लासरूम पोस्टर, पाठ्यपुस्तकें और वर्कबुक खरीदने के लिए किया है। "मैं कुछ अच्छा करने के अवसर के लिए खुश हूं," फाल्टर कहते हैं।

सर्फ़बोर्ड की तरह, फाल्टर को खुशी है कि ब्रानज़ुएला इसका उपयोग कर रहा है, यदि केवल उथले पानी में इधर-उधर छींटे मार रहा है, क्योंकि वह एक नौसिखिया है। जब ब्रांज़ुएला ने बोर्ड खरीदा, तो उन्हें पता नहीं था कि यह विशेष रूप से उनके सटीक आकार के व्यक्ति के लिए बनाया गया था। "यह बहुत ही जंगली है - हम एक ही ऊंचाई हैं," फाल्टर खुश संयोग के बारे में कहते हैं। जब दो आदमी आखिरकार हैंडऑफ के लिए मिलते हैं, तो फाल्टर ने ब्रांज़ुएला को एक नया बोर्ड देकर इसे और भी बेहतर बनाने की योजना बनाई। और इससे पहले कि वह फिलीपींस को छोड़ देता है, फाल्टर करना चाहता है कि ब्रानज़ुएला को उम्मीद थी कि बोर्ड ऐसा करेगा: उसे सर्फ करना सिखाएगा। 

Comments